Ram-Naresh-Yadavभोपाल, 25 फरवरी (नभासं.). वनरक्षक भर्ती घोटाले में आरोपी बने राज्यपाल रामनरेश यादव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राष्टï्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने यादव से इस्तीफा मांगा था. अब यादव को लेकर एस.टी.एफ. की अगली कार्यवाही का इंतजार किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम टंडन को मप्र के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.वनरक्षक भर्ती परीक्षा-2013 में हुई गड़बड़ी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स ने मंगलवार को राज्यपाल रामनरेश यादव पर अपराधिक प्रकरण दर्ज किया था तब से इस्तीफे की अटकलें लग रही थीं.

शिवराज ने किया मंथन
मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान ने ताजा राजनैतिक घटनाक्रम पर अपने वरिष्ठï मंत्रियों एवं वरिष्ठï नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया है. मुख्यमंत्री ने मंत्रियों की बैठक बुलाकर राज्यपाल रामनरेश यादव के इस्तीफे के बाद उत्पन्न हालातों पर विचार-विमर्श किया है. मंत्रियों का कहना था कि कल विधानसभा में विपक्ष द्वारा हंगामा किया जा सकता है, जिसके बचाव पर रणनीति बनाई गई.

राजभवन का इंकार
राज्यपाल रामनरेश यादव के इस्तीफे की राजभवन की ओर से पुष्टिï नहीं की गई है. यादव के इस्तीफे की लगातार मिल रही सूचनाओं के बाद राजभवन प्रवक्ता ने यादव द्वारा इस्तीफा दिये जाने से इंकार किया है. चर्चा यह भी है कि यादव कल दिल्ली जाकर राष्ट्रपति से भेंट करके अपना इस्तीफा प्रस्तुत करेंगे.

Related Posts: