arunबठिंडा /अमृतसर,   केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली नेे कहा है कि विकास के आधार पर पंजाब की अकाली भाजपा सरकार तीसरी बार सरकार बनायेगी । उन्होंने आज बठिंडा तथा अमृतसर मेें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की दो साल की उपलब्धियोें को गिनाते हुये कहा कि सरकार ने 579 योजनायें तैयार कीं जिनमें से 542 को क्रियान्वित किया गया। सबसे बड़़ी उपलब्धि भ्रष्टाचार पर लगाम कसना रहा।

कांग्रेस के शासनकाल मेें सड़क से सदन तक घोटाले तथा भ्रष्टाचार का बोलबाला था लेकिन मोेदी सरकार में अब तक भी भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया । उन्होंने कहा कि पंजाब में अकाली सरकार अच्छा काम कर रही है तथा विकास के सहारे यह फिर सत्ता में वापसी करेेगी। वैसे भी कांग्रेंस का पंजाब ही नहीं बल्कि पूरे देश मेें सफाया हो रहा है । कांग्रेस का यहां भी नामोनिशान नहीं रहेेगा ,रही बात आम आदमी पार्टी की तो वह लोगों को गुमराह करके सत्ता में तो आ गयी लेकिन शासन करने का उसके पास तर्जुबा नहीं है।

श्री जेटली नेे कहा कि आप से दिल्ली में लोग तंग आ गये हैं । नगर निगम के चुनाव मेेें आप का वोट बैंक घटा है। पंजाब मेें भी लोग दिल्ली से सबक लेकर उसे वोेट नहीं देंगे । लोग अकाली सरकार के काम से संतुष्ट हैं तथा अकाली गठबंधन की वापसी तय है । उन्होंने बताया कि केन्द्र ने देश मेें हवाई को दुरूस्त करने के लिये 35 नये हवायी अड्डे बनानेे का फैसला किया है ताकि उड़़ाने जल्द शुरू की जा सके । इसके अलावा रेलवे का विस्तार तथा सड़कोें का राष्ट्रीय राजमार्गों पर जाल एक बिछाने की तैयारी की है। दस हजार किलोमीटर लंबे हाइवे एक साल मेें तैयार किये जायेंगे ।

उन्होंने कहा कि अगले दो सालोें मेेेें हर गांव में बिजली तथा सड़कें होंगी ताकि लोगोें को सुविधा मिल सके । इस मौके पर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल .उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल .केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर .भाजपा के प्र्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला , केंद्रीय मंंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी सहित बड़ी संख्या मेें भाजपा तथा अकाली नेता मौजूद थे।

 

Related Posts:

मिल कर काम करे हॉलीवुड और बॉलीवुड
केन्द्र अपने हिस्से का गेहूँ शीघ्र उठाए
केजरीवाल ने भाजपा की माफी मांगने की मांग ठुकराई
राष्ट्रपति ने हिन्दी के विकास में 39 लोगों को किया सम्मानित
भारत-अमेरिका के बीच सैन्य तंत्र के आदान प्रदान पर सहमति
लालकिले से गरजे मोदी : बलूचिस्तान, गिलगित व पीओके का नाम लेकर पाक को घेरा