gadkariवाशिंगटन (अमेरिका),    सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ढांचागत विकास क्षेत्र में विदेशी निवेशकों को आकर्षित करते हुए कहा है कि सरकार की सड़क निर्माण कार्य को दोगुना करके 41 किलोमीटर प्रतिदिन करने की योजना है और इसमें निवेश के लिए स्वर्णिम अवसर उपलब्ध हैं।

श्री गडकरी ने अमेरिका भारत व्यापार परिषद(यूएसआईबीसी) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कल यहां एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में सड़क निर्माण की दिशा में तेजी से काम चल रहा है। वर्तमान में देश में सड़क निर्माण की गति 20 किमी प्रतिदिन है और अगले वर्ष से इसे बढाकर 41 किमी प्रतिदिन करने की योजना है।

उन्होंने कहा कि भारत में सड़कों के साथ ही बंदरगाहों के विकास के लिए तथा बंदरगाहों को सड़कों से जोड़ने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और यह काम सरकारी निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत किया जाना है। यूएसआईबीसी भारत और अमेरिका की 400 कंपनियों की सदस्यता वाला बड़ा कारोबारी संगठन है और इसकी दोनों देशों के बीच व्यापार को बढावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका है।

श्री गडकरी ने कहा कि भारत सरकार देश के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क ढांचा के विकास और बंदरगाहों को जोड़ने की योजना पर भी प्राथमिकता के साथ कर रही है। इस दिशा में प्रतिबद्धता तथा गुणवत्ता के साथ पारदर्शिता और समयबद्ध तरीके से काम किया जाएगा।

Related Posts: