नयी दिल्ली, 1 जून. अच्छे दिनों को लेकर उनकी सरकार पर निशाना साधने वालों को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज साफ तौर पर कहा कि देश का बुरा वक्त बीत गया है और अच्छे दिन आ चुके हैं तथा पांच-सात साल में देश की तस्वीर बदल जायेगी।  श्री मोदी ने एक  साक्षात्कार में कहा अच्छे दिन आ चुके हैं लेकिन कुछ लोग हमारे कामों को धूमिल करने में लगे हैं।

हम जिन संकल्पों को लेकर चल रहे हैं, उनके तहत आने वाले 5-7 साल में देश की तस्वीर अलग होगी और यही बात उनको सोने नहीं दे रही है। इसीलिए हमारे कामों में बाधा डालने का प्रयास कर रहे हैं। अपनी सरकार के एक साल के कामकाज पर गहरा संतोष व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने वादों पर हम खरे उतरे हैं। उन्होंने कहा , हमने स्वच्छ, पारदर्शी और दक्ष सरकार दी है।

मीडिया में प्रकाशित सर्वेक्षणों से भी पता चलता है कि लोगों ने हमारे एक साल के कामकाज को व्यापक रूप से सराहा है। विदेश यात्राओं के दौरान उनके बयानों पर विपक्ष की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर श्री मोदी ने कहा, क्या कांग्रेस यह मानती है कि उसके स्कैम की देश के बाहर जानकारी नहीं थी, उन्हें शर्म स्कैम पर आनी चाहिए न कि उनके वर्णन पर।

उनका कहना था कि पिछले एक दशक में पूरे विश्व में भारत के प्रति निराशा का माहौल बन गया था। देश के प्रति इस नजरिये को बदलना जरूरी था। उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया और दुनिया भर में जाकर भारत की शक्ति तथा संभावनाओं के बारे में संवाद करने का फैसला किया।उन्होंने कहा , मुझे इस बात का संतोष है कि विश्व में भारत की तरफ देखने का नजरिया बहुत ही सकारात्मक हुआ है ।

Related Posts: