bpl5भोपाल,   संत हिरदाराम नगर बैरागढ़ में सिंधी पंचायत के मंदिर की धर्मशाला को अतिक्रमण विरोधी अमले द्वारा तोड़े जाने को लेकर सिंधी समाज सहित भाजपा और कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा, अतिक्रमण विरोधी अमले से हुई झूमाझटकी के बाद संपूर्ण बैरागढ़ बंद. महापौर आलोक शर्मा के विरोध प्रर्दशन कर लगाए नारे.
नगर निगम भोपाल द्वारा पिछले कुछ दिनों से संत हिरदाराम नगर बैरागढ में अतिक्रमण विरोधी कार्यवाही जारी है.

मंगलवार को जिला प्रशासन और भवन अनुज्ञा शाखा द्वारा क्षेत्र में संयुक्त रूप से कार्यवाही की गई . जिसमें अमले ने कार्यवाही कर बैरागढ नाका शिखर होटल के पीछे स्थित सिंधी पंचायत मंदिर की धर्मशाला के करोंडो रूप की लागत से निर्माणधीन पहले माले को जैसे की तोड़ा तो सिंधी समाज के लोगों सहित क्षेत्रिय भाजपा और कांग्रेसी लोगों का गुस्सा निगम अमले पर फूट पड़ा. जिसके चलते संपूर्ण बैरागढ़ क्षेत्र बंद कर दिया गया.

इसका निर्माण कार्य लगभग 1 वर्ष से चल रहा था. वहीं इसी के साथ लोकायुक्त शिकायत प्रकरण के तहत वनट्री हिल पर कन्हैयालाल के दो मंजिला भवन के अवैध निर्माण सहित बैरागढ़ बस स्टेन्ड के समीप पेट्रोले पंप के बाजू में श्रीमती बंसल द्वारा अनुमति से अधिक निर्माण को भी तोड़ा गया.संपूर्ण बैरागढ क्षेत्र अनिश्चितकालीन तक के लिए बंद कर दिया गया है. उनका कहना है कि जब तक दोषी अधिकारी पर कार्यवाही नहीं की जाती है तब तक बैरागढ बंद रहेगा.

अतिक्रतमण विरोधी कार्यवाही नगर निवेशक सुनीता सिंह के नेतृत्व में की गई थी. उनके साथ इस कार्यवाही के दौरान अपर आयुक्त एम.पी. सिंह, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों सहित पुलिस बल और निगम कर्मी अमले के साथ मौजूद रहे.

Related Posts:

आज धूमधाम से मनेगी हनुमान जयंती, होंगे कई आयोजन
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं दो अन्य नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
छात्राओं को महाविद्यालय आने-जाने के लिए बस किराया
शिक्षा में गुणवत्ता और वंचितों के विकास की पहल मेरा लक्ष्य: राम नरेश यादव
तेज आवाज के साथ फटी पानी की टंकी
बेरोजगार से हड़पे लाखों और दस्तावेज