bpl3भोपाल,  नगर निगम भोपाल द्वारा माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर के आदेश तथा निगम परिषद के सम्मिलन में लिए गए निर्णय के परिपालन में भवनों पर से अवैध रूप से लगे होर्डिंग के फ्रेम, स्ट्रक्चर, एंगल आदि हटाने की बुधवार से प्रारंभ की गई.

कार्यवाही के पांचवे दिन रविवार को रायसेन रोड स्थित पुल बोगदा, अशोक गार्डन चौराहा, अप्सरा टॉकीज के सामने, इन्द्रपुरी, सोनागिरी और लिंक रोड नंबर 1 स्थित चिनार पार्क में अवैध रूप से लगे होर्डिंग, फ्रेम व स्ट्रक्चर हटाने की कार्यवाही की गई. निगम ने कार्यवाही कर 3 ट्रक प्रचार-प्रसार सामग्री जप्त की जिसे निगम के अतिक्रमण स्टोर भेजा गया.

निगम द्वारा इस कार्यवाही से पूर्व होर्डिंग संचालकों व विज्ञापन एजेंसियों के संचालकों को विभिन्न क्षेत्रों में मकानों के ऊपर अवैध रूप से लगे स्ट्रक्चर, फ्रेम, एंगल को हटा लेने हेतु विधिवत सूचना पत्र जारी किए गए साथ ही समाचार पत्रों के माध्यम से भी उक्त फ्रेम, स्ट्रक्चर, एंगल आदि हटाने की अपील भी की गई परंतु संचालकों द्वारा स्ट्रक्चर, फ्रेम नहीं हटाये जाने के कारण निगम ने यह कार्यवाही प्रारंभ की है. आगामी 10 फरवरी तक निरंतर जारी रहने वाली इस कार्यवाही के तहत्ï सोमवार को लिली टॉकीज चौराहा एवं जहांगीराबाद में भवनों पर अवैध रूप से अले होर्डिंग्स के फे्रम, स्ट्रक्चर, एुगल को हटाने की कार्यवाही की जाएगी.

निगम के होर्डिंग शाखा प्रभारी प्रेमशंकर शुक्ला के नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधी अमले व फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने गैस कटर व अन्य संसाधनों क सहयोग से होर्डिंग्स के अवैध फ्रेम व स्ट्रक्चर आदि हटाने की कार्यवाही की गई. कार्यवाही के दौरान पुलिस बल मौजूद था.

Related Posts: