17prs-raj407भोपाल,  शिक्षा विभाग में संविलियन व एरियर की मांग को लेकर रविवार से शाहजहानी पार्क में प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों पर गुरूवार को पुलिस ने लाठियां भांजी.

दोपहर तीन बजे के करीब एडीएम जामौद व एसपी नॉर्थ अरविंद सक्सेना मय दल बल के पहुंचे तथा अध्यापकों से पार्क खाली करने को कहा. अध्यापक मांगे पूरी नहीं होने तक वहां प्रदर्शन की बात कह रहे थे. इसके बाद पुलिस ने अध्यापकों पर लाठियां भांजी और गिरफ्तार कर सेंट्रल जेल ले गई. दो घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

पुलिस द्वारा अध्यापकों पर लाठीचार्ज करने की वजह से वहां पर भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई. कई शिक्षक को भागने के प्रयास में जमीन पर गिरते दिखाई दिए. एक अध्यापक खुद को पुलिस के डंडे से बचाने के लिए भागा लेकिन वह जल्दवाजी में नाले में गिर गया. पुलिस की कार्रवाई से बचने कुछ अध्यापक इधर-उधर भागते दिखाई दिए. अध्यापक गिरफ्तारी के दौरान नारेबाजी कर रहे थे. अध्यापकों को गिरफ्तार कर करीब दो दर्जन से अधिक मिनी बसों से सेंट्रल जेल ले जाया गया.

एसपी नार्थ अरविंद सक्सेना ने बताया कि करीब 600 अध्यापकों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं संघ के प्रांतीय महासचिव मोहम्द जावेद खान का कहना है कि गिरफ्तारी के वक्त पार्क में तीन हजार लोग मौजूद थे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कुछ अध्यापकों को वाहनों से राजधानी के बाहर छोड़ा गया.

Related Posts: