09pp1भोपाल,  राजधानी की बड़ी झील स्थित जलक्रीड़ा केन्द्र पर आज प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में सेलिंग खिलाडिय़ों के लिए इंग्लैण्ड से क्रय की गई अंतर्राष्ट्रीय स्तर की दो 49er बोट का विधिवत जलावतरण किया गया.

इस अवसर पर आयोजित बोट शो में सेलिंग, स्लॉलम, क्याकिंग-कैनोइंग और रोइंग खिलाडिय़ों द्वारा खेल प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया गया. उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश देश का ऐसा दूसरा प्रदेश है जहां खिलाडिय़ों को 49er बोट की सुविधा उपलब्ध कराई गई हैं. अंतर्राष्ट्रीय स्तर की इस बोट को एशियन एवं ओलम्पिक खेलों में शामिल किया गया है. उन्होंने सेलिंग खिलाड़ी अमन व्यास, शैला चाल्र्स, एकता यादव और शुभम पिल्लई के बेहतर खेल प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वे नई बोट पर निरंतर अभ्यास कर खेल प्रतिभा में निखार लायें और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित करें.

समारोह में प्रदेश के मुख्य सचिव एन्टोनी डिसा, सचिव खेल और युवा कल्याण विभाग सचिन सिन्हा, भारतीय क्याकिंग-कैनोइंग एसोसिएशन के महासचिव बी.एस. कुशवाह, ब्रिगेडियर एस.पी. सिंह, ए.डी.जी. योजना राजेन्द्र मिश्रा, थ्री ई.एम.ई. सेंटर के लेफ्टि. कर्नल ए. त्रिपाठी, एन.सी.सी. नैवी विंग की लेफ्टि. कमांडर सुश्री ऋचा वर्मा, जलक्रीड़ा केन्द्र के सलाहकार एवं मुख्य कोच अर्जुन अवार्डी जी.एल. यादव, घुड़सवारी अकादमी के मुख्य सलाहकार एवं प्रशिक्षक रिटा. ब्रिगेडियर धर्मवीर सिंह बिश्नोई सहित अन्य खेल प्रशिक्षक और खिलाड़ी मौजूद थे.

Related Posts:

बच्चों का भविष्य बचपन की परवरिश और शिक्षा से तय होता है
बैंक अधिकारी अपने कार्य हिन्दी में कराएं : बी. मंडल
नेशनल कन्वेंशन कार्यक्रम
मुश्ताक समूह जम्मू-कश्मीर में करेगी एक हजार करोड़ का निवेश
पुलिस के साथ मिलकर जनजागरण चलाना होगा, अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आय...
आत्मघाती कार बम धमाके से दहला बगदाद : 131 मरे,200 घायल