हर खेत को पानी, हर हाथ को काम और कृषि उत्पाद को मिलेगा उचित दाम

भोपाल,

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने कहा कि मध्यप्रदेश में 2003 के बाद हर खेत को पानी, हर हाथ को काम और कृषि उत्पाद को उचित मूल्य के लिए भावांतर भुगतान योजना लाकर राज्य सरकार ने किसानों को प्रोत्साहित किया.

फलस्वरूप मध्यप्रदेश ने कृषि के उत्पादन और उत्पादकता के नए कीर्तिमान गढ़े है. उन्होंने शिवपुरी जिले के पिछोर चंदरी (अशोकनगर) के ढाकोनी में किसान सम्मेलन के मौके पर किसानों का सम्मान करते हुए कहा कि किसानों को सम्मानित करते हुए समाज गौरवान्वित हुआ है.

अन्नदाता किसान के अहसान से उऋ ण नहीं हो सकते है. आवश्यकता है कि किसान परिवार किसान उद्यमी युवक योजना का लाभ उठाकर ग्रामीण औद्योगीकरण के जरिए गांवों में रोजगार के अवसर बढ़ाकर खुशहाली का मार्ग उन्मुक्त करें. राज्य सरकार ने किसान उद्यमी योजना को प्रोत्साहन दिया है.

ग्वालियर अंचल के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में जब रणवीर सिंह रावत के नेतृत्व में किसान सम्मान यात्रा पहुंची आंचलिक जनता ने किसान यात्रा का परंपरागत ढंग से स्वागत किया. किसान रथ पर भगवान बलराम की प्रतिमा का विधि विधान से किसानों ने पूजन किया और हल का अक्षत चंदन लगाकर सांस्कृतिक अनुष्ठान की सफलता की कामना की. इस अवसर पर रावत ने अंचल के वरिष्ठ किसानों, परंपरागत शिल्पियों, पशुपालकों का शाल, श्रीफल से अभिनंदन किया.रावत 11 अप्रैल को राजगढ़ के सारंगपुर, शाजापुर के विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगें.

बुधनी में कल सीएम

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यालय मंत्री पदमसिंह ठाकुर ने बताया कि प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में 5 अप्रैल से किसान सम्मान यात्रा रथ परिक्रमा कर रहे है. सम्मान यात्रा का बुधनी विधानसभा क्षेत्र में समापन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 13 अप्रैल को करेंगे.

स्थानीय सुविधा के अनुसार कई क्षेत्रों में समापन 16 से 17 के बीच होगा. रायसेन जिले के सिलवानी में 13 अप्रैल को प्रदेश के मंत्री रामपाल सिंह किसानों का सम्मान करते हुए किसान सम्मान यात्रा का समापन करेंगे.

प्रदेश के 75 प्रतिशत क्षेत्रों में किसान सम्मान यात्रा का समापन 15 अप्रैल को होगा. समापन के अवसर पर क्षेत्रीय सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी और निर्वाचित जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे और किसान अन्नदाताओं के मूल्यवान योगदान के प्रति विनम्रतापूर्वक कृतज्ञता ज्ञापित करेंगे.

Related Posts: