छेड़छाड़ और दुव्र्यवहार करने वाले मनचलों का जुलूस निकाला जाये

  • सीएम के निर्देश

भोपाल,

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुये स्पष्ट कहा है कि गुण्डे और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये.

उन्होंने कहा है कि बेटियों के साथ छेड़छाड और दुव्र्यवहार करने वाले मनचलों का जुलूस निकाला जाये. उन्होंने कहा कि मुझे अपराधियों के विरूद्ध कठोर एक्शन, एक्शन और केवल एक्शन चाहिये, हर हाल में परिणाम चाहिये. परिणाम नहीं देने वाले एसपी और आईजी को हटा दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि हर जगह पुलिस की सक्रियता दिखाई दे, जिससे नागरिकों में सुरक्षा का भाव पैदा हो.

मुख्यमंत्री चौहान रविवार को मंत्रालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के कमिश्नर, आईण्जी, कलेक्टर और एसपी को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह, मुख्य सचिव बीपी सिंह, पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला उपस्थित थे.

चौहान ने कहा कि अपराधियों के विरूद्ध ऐसा एक्शन हो जिससे उनकी रूह कांप जाये. जनता के लिये खतरा बने गुण्डे और अपराधियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ें. हर हाल में आम जनता में विश्वास पैदा होना चाहिये.

उन्होंने कहा कि हर जिले की रेटिंग की जायेगी. इस संबंध में सात दिन बाद पुन: समीक्षा की जायेगी. परिणाम नहीं देने वाले पुलिस अधीक्षकों और पुलिस महानिरीक्षकों को हटा दिया जायेगा.

बेहतर कार्य करने वाले जिलों की सराहना भी की. इनमें इंदौर, धार, होशंगाबाद, शामिल हैं. अपराधियों के विरूद्ध देरी से कार्रवाई करने पर नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. उन्होंने रामनवमी आदि त्यौहारों में जुलूस के दौरान जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये.

Related Posts: