8cpr1भोपाल, 8 मार्च . आगामी अप्रैल माह में भोपाल में महिला पंचायत आयोजित की जायेगी. वहीं प्रदेश के सभी जिलों में शौर्या दल गठित किये जायेंगे. वर्तमान में प्रदेश के 20 जिलों में यह दल गठित हैं.

यह बात आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज यहां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बेटियों के विरुद्ध होने वाले भेदभाव को रोकने के लिये समाज और सरकार मिलकर काम करें. समाज में बेटियों के जन्म पर उत्सव का माहौल बने ऐसी मानसिकता बनायें. मध्यप्रदेश में बेटी बचाओ अभियान मानसिकता बदलने का काम कर रहा है. समाज को बदलने के लिये मानसिकता बदलने की जरूरत है. बेटी बचाओ अभियान की सराहना राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीयस्तर पर हुई है. महिला सशक्तिकरण को मिशन बनाकर काम करें. यौन अपराधों की रोकथाम के लिये सख्त सजा का प्रावधान होना चाहिये. देश में इस बात पर बहस हो की बलात्कारियों को फांसी की सजा दी जाना चाहिये.

स्मारिका का विमोचन-कार्यक्रम में जवाहर बाल भवन पर केंद्रित स्मारिका का विमोचन किया गया. इसके साथ ही कार्यक्रम में जवाहर बाल भवन के बच्चों ने नृत्य नाटिका प्रस्तुत की. इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण पर केंद्रित फिल्म का प्रदर्शन किया गया है. कार्यक्रम में सांसद आलोक संजर, विधायक विश्वास सारंग, पुलिस महानिदेशक सुरेन्द्रसिंह भी उपस्थित थे.

Related Posts: