surjewalaनयी दिल्ली,  कांग्रेस ने डीजल और पेट्रोल के दाम बढाए जाने पर सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए आज कहा कि महंगाई पर हाहाकार मचाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के शासनकाल में इस बार एक माह में तीन बार तेल के दाम बढाए गए हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने आम चुनाव से पहले भाजपा के ‘अबकी बार मोदी सरकार’ नारे का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया ‘‘अबकी बार, महंगाई की हाहाकार। मोदी सरकार ने 30 दिन में तीसरी बार तेल के दाम बढ़ाए हैं।’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने कल रात से पेट्रोल के दाम 2.58 रुपए, डीज़ल 2.26 रुपए और गैस के दाम 21 रुपए प्रति सिलेंडर बढा दिए हैं।

उन्होंने आवश्यक वस्तुओं की खरीद पर आज से सेवा कर बढाए जाने की भी आलोचना की और कहा कि इससे जनता पर महंगाई की मार और पड़ेगी। मोदी सरकार ने सेवा कर 15 प्रतिशत बढ़ा दिया है जिसके कारण अब खाना, मोबाईल, फिल्म, ज्वेलरी, रेल टिकट आदि सब महंगे हो गए हैं।

पार्टी ने सरकार के दो साल पूरे होने पर जश्न मनाने को लेकर भी उसकी आलोचना की और कहा कि अपने प्रचार पर करोड़ों रुपए उड़ाने के बाद अब पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा कर लोगों से इस जश्न में हुए खर्च की वसूली की जा रही है।

Related Posts: