नवभारत न्यूज भोपाल,

आरती हत्याकांड के बाद से राजधानी पुलिस हरकत में आ गई है. मनचलों व गुंडों के विरूद्ध पुलिस लगातार धरपकड़ अभियान चल रहा है, साथ ही गुंडों का जुलूस निकाल रही है. टीटीनगर पुलिस व हनुमानगंज पुलिस ने छेड़छाड़ करने वाले असमाजिक तत्वों का जुलूस निकाला.

पुलिस द्धारा की जा रही कार्रवाई की आमजन सराहना कर रहे हैं, वहीं इसके बाद भी छेड़छाड़ की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रहीं. हनुमानगंज पुलिस ने दो दर्जन से अधिक मजनूओं का जुलूस निकाला. यह जुलूस सिंधी कॉलोनी चौकी से शुरू हुआ, जो भोपाल टॉकिज, नादरा बस स्टेंड होते हुए हनुमानगंज थाने पहुंचा.

टीटी नगर में झरनेश्वर कॉम्पलेक्स में 12 साल की नाबालिग के साथ छेड़छाड़ करने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया और उनका जुलूस निकाला. टीटी नगर थाने से पुलिस ने जुलूस निकालना शुरू किया, इसके बाद पुलिस ने रंगमहल चौराहे पर जाकर उनसे उठक बैठक लगवाई. पुलिस के मुताबिक 7वीं कक्षा में पढऩे वाली 12 वर्षीय मासूम घर के बाहर बच्चों के साथ खेल रही थी, तभी वहां पर मोनू पवार आ गया और उसने पकड़ लिया और छेडख़ानी की.

जब मासूम चिल्लाई तो आसपास से लोग आ गए. आरोपी यहीं नहीं रूका उसके दो साथी भी आ गए और झगड़ा करने लगे. बताया जा रहा है कि छेडख़ानी का आरोपियों ने फोटो भी खींच लिया था. इसके बाद फरियादी ने थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद तीनों आरोपी मोनू, जावेद खान व सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

शुक्रवार दोपहर टीटी नगर से जब जुलूस निकाला गया तो लड़कियों ने बदमाशों की थप्पडों से पिटाई की. इसमें एक महिला ने आकर भी थप्पड़ मारा. जुलूस के दौरान लोगों की भीड़ जुट गई, साथ ही गुंडों को मारने के लिए लड़कियों का उत्साह बढ़ाते रहे. पुलिस की इस कार्रवाई की लोग सराहना कर रहे हैं.

शक्ति स्क्वॉड ने किया भ्रमण

शक्ति स्क्वॉड नार्थ की टीम द्वारा शुक्रवार को एमएलबी कॉलेज में भ्रमण किया गया तथा छात्राओं से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनीं. शक्ति स्क्वॉड की टीम ने छात्राओं को आत्म रक्षा व सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण टिप्स दिए व भोपाल पुलिस द्वारा जारी हेल्पलाइन नम्बर की जानकारी भी दी.

ठेकेदार ने की महिला से छेडख़ानी

गोविंदपुरा थाना अंतर्गत सिक्युरिटी लाइन में रहने वाली एक महिला के साथ छेडख़ानी का मामला सामने आया है. आरोपी ठेकेदार है और बीएचईएल में काम करता है.

पुलिस के मुताबिक 26 वर्षीय महिला अपने परिवार के साथ रहती है. उसका पति शासकीय सेवा में है. उसका पति कुछ काम से बाहर गया है, जिसके चलते वह बच्चोंं के साथ घर पर थी. अलसुबह चार बजे के करीब किसी ने उसका दरवाजा खटखटाया, जब उसने खोला तो ठेकेदार ने उसका मुंह जबरदस्ती बंद कर दिया और छेडख़ानी करने लगा.

इसके बाद वह महिला को कमरे में अंदर ले गया, जहां उसके साथ जोर जबरदस्ती कर रहा था कि तभी महिला के चिल्लाने पर बच्चे जाग गए. बच्चों के शोर मचाने पर आरोपी विकास सोनवाने वहां से भाग गया. इसके बाद महिला ने पति को आने पर घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

महिलाकर्मी से साथियों ने की छेड़छाड़

अशोकागार्डन थाना अंतर्गत प्रेस में काम करने वाली महिला से सह कर्मचारियों ने छेड़छाड़ कर दी. गंजबासौदा निवासी 30 वर्षीय महिला रूचि रेस्टोरेंट के पास स्थित दीपाली प्रेस में हेल्परी का काम करती है. गुरुवार को जब वह प्रेस में काम कर रही थी, तभी प्रेस में काम करने वाले अन्य कर्मचारी फरहान शेख, नरसिंह शाहनी आए और बुरी नियत से महिला के साथ छेड़छाड़ करने लगे. महिला के विरोध करने पर सभी ने मारपीट कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Related Posts: