पटेल जयंती पर महोत्सव एवं संगोष्ठी का आयोजन

भोपाल,योगऋषि स्वामी रामदेव महाराज की संस्था पतंजलि योगपीठ द्वारा 3 से 5 नवंबर तक सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती महोत्सव एवं प्रांतीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के मुख्य केंद्रीय प्रभारी डॉ. जयदीप आर्य, भोपाल के सांसद आलोक संजर, भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री केपी सिंह, पूर्व पुलिस महानिरीक्षण वेद प्रकाश शर्मा की उपस्थिति में संपन्न हुआ.

मुख्य अतिथि ने अपने उदबोधन में दिव्य भारत, भव्य भारत संगठन के प्रत्येक कार्यकर्ता एवं अधिकारियों को सरदार वल्लभ भाई पटेल की कार्यशैली का उदाहरण देते हुये उनके पदचिन्हों पर चलने को कहा साथ ही कहा सरदार वल्लभ भाई पटेल ने रियासतों को एकत्रित करने के साथ-साथ किसानों के लिए किये गये कार्यों का भी उल्लेख किया.

संजर ने सभी को संबोधित करते हुये कहा कि स्वामी रामदेव महाराज ने योग की जो विश्व क्रांति फैलाई है उसके लिए सारा विश्व सदैव उनका ऋणी रहेगा एवं सदैव उन्हें याद किया जायेगा.

भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री केपी सिंह ने संगठन की उपलब्धियों के साथ-साथ स्वामीजी के प्रोडक्ट के लिए बड़े से बड़े मॉल में प्रोडक्ट की उपलब्धता तथा इंटरनेशनल प्रोडक्ट के स्थान पर स्वदेशी प्रोडक्ट ने बराबर का स्थान पाया.

इस अवसर पर संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता पदाधिकारी कार्यकर्ता जो कि प्रदेश के 51 जिलों से तहसील से प्रखंड एवं ग्रामीण अंचल से पधारे थे.जयदीप आर्य ने बताया कि पतंजलि देश भर में 500 स्कूल खोलेगा.

 

Related Posts: