smriti_iraniअमेठी,   कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गढ अमेठी में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए आज कहा “ मैं प्रियंका नहीं हूॅ अमेठी की असली दीदी मैं ही हूँ ।” मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर विकास पर्व के तहत यहां आयीं श्रीमती ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने यहां विकास करने के बहुत दावे किये हैं लेकिन सच्चाई है कि 60 वर्षों में यहां कुछ नहीं हुआ ।

दो वर्षों में इस क्षेत्र के विकास के लिये उन्होंने बहुत कुछ किया है । इसी बल पर अब वह अमेठी की असली दीदी बन गयी हैं। कांग्रेस के आरोपों पर विराम लगाते हुए केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि ट्रिपल आईटी के साथ ही यहां पर डा0 भीमराव अम्बेड़कर विश्व विद्यालय का कैम्पस भी चलेगा। श्रीमती ईरानी ने किसी का नाम लिये बगैर काग्रेस उपाध्यक्ष व कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि कुछ लोग एक दूसरे पर आरोप लगाने की राजनीति करते है ।

भाजपा नीत सरकार का मुख्य मुद्दा विकास है । केन्द्रीय मंत्री ने सलाेन स्टेशन पर यात्री प्रतिक्षालय का उद्घाटन किया । इस अवसर पर उन्होंने अमेठी विधानसभा में ग्राम भारती परतोष में 1040 दिव्यांगों को उपकरण बांटे तथा 4270 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया । 246 राजस्व गांवों के तहत 340 हैण्ड पम्प लगवाने की घोषणा की। आवास विकास परिसर में 24 ई-रिक्शा का वितरण किया।