church_firingचार्ल्सटन, एससी ,18 जून. अमेरिका में दक्षिण केरोलिना राज्य के चार्ल्सटन शहर के एक ऐतिहासिक अफ्रीकी-अमेरिकी चर्च में कल रात एक श्वेत बंदूकधारी के हमले में नौ लोगों की मौत हो गयी. घटना के बाद हमलावर फरार हो गया.
शहर के पुलिस प्रमुख ग्रेगरी मुलेन आज बताया कि चर्च में आठ लोगों के शव पाये गये और एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. इस घटना में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. श्री मुलेन ने कहा यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज के आधुनिक समाज में भी कोई आदमी चर्च में घुस आता है और वहां प्रार्थना के लिए एकत्रित लोगों की जान ले लेता है. उन्होंने बताया कि अधिकारी खोजी कुत्तों की मदद से हमलावर की तलाश कर रहे है. उन्होंने कहा कि हमलावर बेहद खतरनाक माना जा रहा है और अभी तक वह पकड़ा नहीं जा सका है. पुलिस के मुताबिक हमलावर लगभग 21वर्ष का श्वेत युवक था जिसने स्वेटशर्ट, जींस और बूट्स पहन रखे थे. श्री मुलेन ने बताया कि संघीय जांच ब्यूरो(एफबीआई) और अन्य एजेंसियां घटना की जांच कर रही हैं. हमले के बाद रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और फ्लोरिडा के पूर्व गवर्नर जेब बुश ने आज सुबह अपना चार्ल्सटन का कार्यक्रम रद्द कर दिया.

चार्ल्सटन के मेयर जो रिली ने कहा एक खूंखार अपराधी चर्च में आकर वहां उपस्थित लोगों की गोली मारकर हत्या कर देता है. यह पूरी तरह असहनीय और अविश्वसनीय है कि एक आदमी केवल नफरत के कारण चर्च में प्रार्थना कर रहे लोगों की जान ले लेता है.