यूरोलॉजी और जनरल सर्जरी शिविर 21 को

संत हिरदाराम नगर,

संत नगर स्थित सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय में बुधवार 21 फरवरी को 90वें नि:शुल्क यूरोलॉजी एवं जनरल सर्जरी शिविर का आयोजन किया जाएगा.

शिविर में अमेरिका के डॉ. ब्रेन्डन डगलस, और डा. नरेन्द्र खरे मूत्र व्याधियों से पीडि़त रोगियों के प्रोस्टेट और पत्थरी रोग के ऑपरेशन करेंगे. अन्य जनरल सर्जरी डॉ. टेमी नेब्लाक द्वारा की जाएंगी. शिविर में भारतीय मूल की दो अमेरिकन निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ. राधा सुखानी, डॉ. प्रतिभा खरे और अमेरिका के दक्ष 13 पैरामेडिको कर्मचारी भी सेवाएं देंगे.

संत नगर के जीव सेवा संस्थान तथा कन्सास सिटी अमेरिका स्थित मेडीकल मिशन्स फाउन्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में लगने वाले इस शिविर में रोगियों का पंजीयन 21 फरवरी को प्रात: आठ से दोपहर दो बजे तक किया जाएगा. रोगियों की प्रारम्भिक जांच और सभी पैथालाजी और इमेजिंग जांचें उसी दिन से शुरू हो जाएंगी. ऑपरेशन के लिए चिन्हित रोगियों को 24 फरवरी को अस्पताल में भर्ती किया जाएगा.

भोपाल के डॉ. सी.पी. देवानी, डॉ. सुधीर लोकवानी, डॉ. टी.के. ज्ञानचंदानी, मुम्बई के डॉ. दीपक झांगियानी,अपोलो अहमदाबाद के डॉ. नरेश हिमथानी रोगियों की प्रारम्भिक जांचें करेंगे.

ज्ञातव्य है कि अमेरिका की मेडिकल मिशन्स फाउन्डेशन का सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय में यह तीसरा शिविर है. विगत फरवरी 2017 में भी इस संस्था ने सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय में 157 नि:शुल्क सफल ऑपरेशन किए थे.