omarश्रीनगर,  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेेंस के कार्यवाहक अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को आव्रजन जांच के लिये अमेरिका के न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर रोका गया। न्यूयॉर्क यूनीवर्सिटी के बुलावे पर एक कार्यक्रम को संबोधित करने अमेरिका गये श्री अब्दुल्ला ने कल रात ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुये कहा कि अच्छा होता कि वह अमेरिका जाने के बजाये अपने घर पर ही रहते।

गौरतलब है की श्री अब्दुल्ला को तीसरी बार अमेरिका के किसी हवाई अड्डे पर सेकेन्डरी आव्रजन जांच के लिये रोका गया है। उन्होंने ट्वीट किया “अमेरिका पहुंचने के बाद एक बार फिर मेरी सेकंडरी आव्रजन जांच की गयी। अमेरिका की मेरी तीन यात्राओं में तीसरी बार ऐसा हुआ, अचानक होने वाली ये जांच अब थकाऊ होती जा रही हैं। ”

उन्होंने कहा, “ मैं यहां न्यूयॉर्क यूनीवर्सिटी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करने अाया हूं लेकिन मुझे लगता है कि घर पर ही रहना चाहिये था। दो घंटे पूरी तरह बर्बाद हो गये।” बाॅलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को अमेरिका के हवाई अड्डे पर रोके जाने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा“ मैंने यहां दो घंटे का समय बिताया और शाहरुख की तरफ मेरे पास पोकेमॉन खेल कर समय बिताने का भी विकल्प नहीं था।”

Related Posts: