chennaiचेन्नई,  तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्ना द्रमुक प्रमुख जे. जयललिता के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल में रखा गया है जहां ‘अम्मा’ को श्रद्धांजलि देने के लिए भावनाओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। लोगों के बीच ‘अम्मा’ के नाम से मशहूर सुश्री जयललिता का कल देर रात अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था।

रविवार शाम को दिल का दौरा पड़ने के बाद से ही वह गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती थी। उनके पार्थिव शरीर को पुलिस वाहनों और सशस्त्र सुरक्षाबलों के काफिले के साथ अस्पताल की एम्बुलेंस से पोस गार्डन स्थित उनके आवास ले जाया गया और वहां से उसे आम जनता के दर्शन के लिए गवर्नमेंट एस्टेट पर स्थित राजाजी हॉल ले जाया गया।

हजारों बिलखते लोगों ने अपनी प्रिय नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। सुश्री जयललिता के पार्थिव शरीर को कामराज सलाई (बीच रोड) के जरिये आज सुबह करीब छह बजे राजाजी हॉल ले जाया गया। वह अक्सर इसी रास्ते से राज्य सचिवालय जाती थी। उनके अंतिम दर्शन के लिए महिलाओं समेत हजारों लोग सड़क के दोनों ओर लंबी-लंबी कतारों में लगे हैं। सुश्री जयललिता की करीबी रही शशिकला और उनकी परिचित इलावारसी पार्थिव शरीर के साथ हैं।

Related Posts: