spo2फोक्सबोरो,  अर्जेंटीना और चिली की फुटबॉल टीमों ने अपने अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में क्रमश: वेनेजुएला और मेक्सिको को हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

अर्जेंटीना ने वेनेजुएला को 4-1 से करारी शिकस्त दी जबकि चिली ने मेक्सिको को एकतरफा अंदाज में 7-0 से हरा दिया. अर्जेंटीना का सेमीफाइनल में मंगलवार को ह्यूस्टन में मेजबान अमेरिका से मुकाबला होगा जबकि गत चैंपियन चिली बुधवार को कोलंबिया से भिड़ेगी. मैन ऑफ द मैच रहे अर्जेंटीना के स्टार लियोनल मैसी ने इस मुकाबले में अपना 54वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागकर गेब्रियन बतिस्तुता के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

पांच बार के वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर मैसी ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि मैंने बतिस्तुता के रिकॉर्ड की बराबरी की लेकिन मेरा लक्ष्य इस बार कोपा अमेरिका कप खिताब अपनी टीम के नाम करना है. हम अभी सही चीजें कर रहे हैं और हमें इसी दिशा में चलने की जरूरत है. अर्जेंटीना और वेनेजुएला के बीच खेेले गये क्वार्टरफाइनल मुकाबले में गोंजालो हिग्वेन ने मैसी के पास पर शानदार डाइव लगाकर अर्जेंटीना को सातवें मिनट में ही बढ़त दिला दी.

इसके बाद हिग्वेन ने 28वें मिनट में अपना दूसरा गोल दागकर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. फिर मैसी ने जैसे ही 60वें मिनट में मैच का तीसरा और अपना पहला गोल दागा, स्टेडियम में बैठे टीम समर्थक और उनके फैन अपनी अपनी सीट से खड़े हो गये और स्टेडियम में शोर गूंज उठा. वेनेजुएला की ओर से सलोमोन रोंदोन ने 70वें मिनट में टीम का एकमात्र गोल किया लेकिन इसके एक मिनट बाद ही अर्जेंटीना के एरिक लामेला ने गोल कर स्कोर 4-1 कर दिया और टीम ने इसी स्कोर के साथ जीत दर्ज करते हुये सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

सांता क्लेरा में खेले गये दूसरे क्वार्टरफाइनल में चिली ने मेक्सिको पर मैच में शुरू से ही अपना दबदबा बनाये रखा. एडसन पुक ने अपने कॅरियर का पहला अंतरराष्ट्रीय गोल 15वें मिनट में दागा और टीम को बढ़त दिलाई.

Related Posts: