अल्जीयर्स,

अल्जीरिया की सेना का एक विमान आज राजधानी अल्जीयर्स के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 257 लोगों की मौत हो गयी।अल्जीरिया के सरकारी टेलीविजन ने यह जानकारी दी।

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि विमान ने बौफारिक हवाई अड्डे से पश्चिमी सहारा के साथ देश की सीमा से सटे टिंडौफ के लिए उड़ान भरी थी , लेकिन कुछ ही देर बाद हवाई अड्डा परिसर के समीप ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।मृतकों में ज्यादातर संख्या पश्चिमी सहारा के पोलिसारियो स्वतंत्रता आंदोलन के सदस्यों की है।

टेलीविजन फुटेज में दुर्घटनाग्रस्त स्थल पर धुंआ और विमान के जले हुए मलबे के चारों ओर लोगों की भीड़ देखी गयी।घटनास्थल पर राहत कार्य शुरू कर दिया गया है।इस विमान को रूस ने डिजाइन किया था।

अल्जीरिया की सत्तारूढ़ एफएलएन पार्टी के एक सदस्य ने निजी टीवी चैनल एन्नाहर को बताया कि मृतकों में से 26 सदस्य पॉलिसारियों के हैं।ये पड़ोसी पश्चिमी सहारा की आजादी के लिए लड़ रहे है और ये अल्जीरिया के समर्थित समूह में शामिल हैं।

अल्जीरिया के रक्षा मंत्री ने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।
उल्लेखनीय है कि फरवरी 2014 में अल्जीरियाई वायुसेना काविमान लोकहीड सी-130 हेरकुलस पूर्वी अल्जीरिया की पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 77 यात्रियों की मौत हो गयी थी और केवल एक व्यक्ति जीवित बचा था।

Related Posts: