gujaratअहमदाबाद/गांधीनगर, 28 अगस्त. गुजरात में हुई जातीय हिंसा के बाद स्थिति में तेजी से सुधार के बीच मुख्यमंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल के विधानसभा क्षेत्र घाटलोडिया तथा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्वाचन क्षेत्र नाराणपुरा समेत अहमदाबाद शहर के तीन इलाकों और गुजरात के शेष हिस्से से आज कर्फ्यू हटा लिया गया।

अब राज्य भर में केवल अहमदाबाद के ही छह क्षेत्रों रामोल, निकोल, ओढव, बापूनगर, कृष्णानगर और नरोडा में ही कर्फ्यू है। राज्य पुलिस नियंत्रण कक्ष से आज मिली जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के घाटलोडिया, नाराणपुरा तथा वाडज इलाके से कर्फ्यू हटा लिया गया है। इसके साथ ही महेसाणा शहर तथा जिले के चार अन्य क्षेत्रों कडी, विसनगर, ऊंझा और वीजापुर और हिम्मतनगर, पालनपुर और गढ से भी कर्फ्यू हटा लिया गया है।

बनासकांठा के एसपी चिराग कोराडिया ने बताया कि आज सुबह ही गढ और पालनपुर शहर से कर्फ्यू हटाया गया है। स्थिति की शाम को समीक्षा की जाएगी। इस बीच गत 25 अगस्त को पटेल समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर निकली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति की रैली के बाद इसके नेताओं की गिरफ्तारी के चलते फैली हिंसा के बाद अब राज्य भर में जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। दो दिनों तक चली हिंसा में 10 लोगों की मौत हुई थी तथा 200 से अधिक वाहन जला दिये गये थे।

Related Posts: