obamaवाशिंगटन,  अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने की चेतावनी देते हुये गठबंधन सेनाओं से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ अपने अभियान में और तेजी लाने का आह्वान किया है।

पेंटागन में कल नेशनल सिक्योरिटी के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक के बाद श्री ओबामा ने चेतावनी भरे लहजे मेें कहा,“ आईएस अब अपना प्रोपोगंडा फैला नहीं सकता। हमने उसके जड़ से खत्मे के लिये अपने हमलों में तेजी ला दी है और आतंकवादी कहीं भी छिप नहीं सकते।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि गठबंधन सेनाओं ने आईएस के ठिकानों में पिछले कुछ महीनों की तुलना में नवंबर में कहीं ज्यादा हमले किये हैं और उनको जड़ से उखाड़ फेंकने के लिये इसमें और तेजी लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सेनाओं ने सीरिया और इराक में आईएस के ठिकानों में हमले कर उनके कई शीर्ष नेताओं को मार गिराया है। इसके अलावा उनके तेल संग्रह ठिकानों पर भी हमले किये गये हैं। ये तेल संग्रह ठिकाने उनकी आमदनी के मुख्य स्रोतों में से एक है।

श्री ओबामा ने पेंटागन में आईएस के खिलाफ की जा रही कार्रवाईयों का भी जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 से अब तक अमेरिकी नेतृत्व में गंठबंधन सेनाओं ने सीरिया और इराक में लगभग नौ हजार हवाई हमले किये हैं।

Related Posts: