दूसरी ब्रांच का शुभारंभ

भोपाल,

निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक आईडीएफसी में ग्राहकों के लिए खास सुविधाएं शुरू की गई हैं. आज राजधानी के पॉश इलाके अरेरा कॉलोनी में बैंक की दूसरी ब्रांच का शुभारंभ किया गया.

आईडीएफसी में कस्टमर केवल चार मिनट में सेविंग एकाउंट खोल सकेंगे. मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में सर्वप्रथम 1 अक्टूबर 2015 में इस बैंक की स्थापना की गई थी इसके बाद से प्रदेश के कई इलाकों में ब्रांचेस खोली जा चुकी हैं एवं इसकी राजधानी में एक और ब्रांच रायसेन रोड पर स्थित है.

आईडीएफसी का प्रमुख उद्देश्य ग्राहकों को माइक्रोएटीएम सुविधा उपलब्ध कराना है, बैंक की अधिकांश शाखाएं ग्रामीण क्षेत्रों पर केन्द्रित थी. आईडीएफसी बैंैंक के अधिकारियों के मुताबिक हमारे यहां पेपरलेस एकाउंट मात्र चार मिनट में आधार बेस बायोमेट्रिक प्रणाली से खोले जा सकते हैं.

दो सालों में बैंक के प्रदेश भर में 1000 माइक्रोएटीएम तथा आधार पे मर्चेंट पॉइंट स्थापित किए जा चुके हैं. आईडीएफसी बैंक में डेबिट कार्ड धारकों के लिए 25 लाख तक का एक्सीडेंटल बीमा कवर की सुविधा मौजूद है इसके अलावा 7 डे विंडो रिपोर्ट लॉस कार्ड तथा विवादित ट्रांजेक्सन पर सीमित बीमा कवर भी दिया जाता है.

अरेरा कॉलोनी स्थित नए ब्रांच का शुभारंभ दिलीप बिल्डकॉन के एमडी दिलीप सूर्यवंशी, दिलीप बिल्डकॉन के अध्यक्ष भरत सिंह, सांवरिया ग्रुप के डायरेक्टर अनिल अग्रवाल, सीआरईडीएआई के चेयरमैन वासिक हुसैन तथा चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ललित जैन की उपस्थिति में किया गया.

Related Posts: