19bph20पड़ाना 19 अगस्त, नससे. बीती रात्रि को मऊ के समीप हाईवे पर साईडो ेंके दोनों ओर ट्रक फंसने तथा एक ट्रक के बीच रोड पर गुल्ला टूटने से खराब होने पर हाईवे पर जाम लग गया. इससे वाहन चालकों, यात्रियों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

हाईवे पर मऊ के आगे डिंगलपुर जोड़ पर रात करीब 12 बजे दोनों ओर की साईडों पर दो ट्रक कीचड़ में धंस गये. इनके बीच सड़क पर से एक-एक कर ट्रक, वाहन निकल रहे थे कि इसी बीच इन ट्रकों के बीच से निकलते समय एक ट्रक का गुल्ला टूट जाने से वह वहीं खड़ा हो गया. इसके बाद यहां से वाहनों की आवाजाही पूरी तरह थम गई.

दूसरे दिन दोपहर में खुल सका जाम- रात 12 बजे लगा हाईवे का जाम दूसरे दिन बुधवार को दोपहर 12 बजे करीब खुल सका. ग्रामीणों के द्वारा ट्रेक्टर आदि से टोचन कर साईड में कीचड़, गड्ढो में धंसे ट्रको को जैसे-तेसे काफी मशक्कत के बाद निकाला जा सका. हाईवे के दोनों ओर वाहनों की कई किमी तक लम्बी कतारे लगी होने के कारण जाम खुलने के बाद भी कई घंटे बाद आवागमन सुचारु हो सका.

वैकल्पिक मार्ग से निकले वाहन- हाईवे पर जाम के कारण ट्रक, यात्री बस आदि आवश्यक एवं जल्द अपने गंतव्य को पहुंचने वाले वाहन पड़ाना के बीच से होकर तलेन, पचोर होते हुए अपने गंतव्य की ओर आ-जा सके. इसी प्रकार दूसरी ओर पचोर से तलेन, पड़ाना होकर सारंगपुर तरफ वाहन पहुंचे. किंतु जोरों की बारिश से हर और के मार्ग उखड़कर गड्ढो में बदल गये है. जिससे इन वैकल्पिक मार्गो से भी वाहनों के आने-जाने में भारी परेशानी पहुंच रही है.