rajnathइस्लामाबाद,  पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में दक्षेस (दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन) देशों के गृह मंत्रियों की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए सिर्फ आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि इसके लिए उन संगठनों,व्यक्तियों और देशों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की जरूरत है, जो आतंक का समर्थन करते हैं।

दक्षेस सम्मेलन को कवर करने की अनुमति केवल पाकिस्तान के राष्ट्रीय चैनल पीटीवी को थी,भारतीय मीडिया को भी कवरेज की इजाजत नहीं दी गई थी। पीटीवी ने अपने प्रसारण में श्री सिंह का भाषण प्रसारित नहीं किया। माना जा रहा है कि सार्क सम्मेलन में श्री सिंह के भाषण से खिन्न नवाज शरीफ सरकार ने तत्काल उनके भाषण को पाकिस्तान में प्रसारित करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

सम्मेलन में शामिल होने के लिए कल यहां पहुंचे श्री सिंह ने कहा कि आतंकवाद सिर्फ आतंकवाद है। कोई भी आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं होता है। आतंकवादियों को शहीद कहकर उन्हें महिमामंडित नहीं करना चाहिए।

श्री सिंह की यह टिप्पणी इस परिप्रेक्ष्य में महत्वपूर्ण हो जाती है कि गत आठ जुलाई को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में मारे गये आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर बुरहान वानी के लिए पाकिस्तान ने ‘ब्लैक डे’ घोषित किया था।

Related Posts: