brics1पणजी,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद को प्रश्रय और पनाह देने के लिए कल एक बार फिर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि आतंकवाद पाकिस्तान का पसंदीदा बच्चा बन गया है।

श्री मोदी ने ब्रिक्स-बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर मल्टी-सेक्टोरल टेक्नीकल एंड इकोनॉमिक कोऑपरेशन (बिम्सटेक) के पहले आउटरीच शिखर सम्मेलन के शुभारंभ में सदस्य देशों का स्वागत करते हुए अपने संबोधन में कहा, “दक्षिण एशिया तथा बिम्सटेक के सभी देशों का एक ही उद्देश्य है वहां के लोगों के लिए शांति, विकास तथा आर्थिक समृद्धि कायम करना। दुर्भाग्यवश भारत का एक पड़ोसी देश आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

श्री मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिये बगैर कहा कि आतंकवाद उसका पसंदीदा बच्चा बन गया है और यह बच्चा अपने अभिभावक का मौलिक चरित्र और प्रकृति परिभाषित कर रहा है।”

उन्होंने आतंकवाद, कट्टरता और अंतरराष्ट्रीय अपराध को दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए कहा कि ये हमारे समाज को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं और उनके लिए कोई भौगोलिक बाधाएं और सीमायें नहीं है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से न केवल हमारे देश के नागरिकों को खतरा है बल्कि इससे आर्थिक समृद्धि के रास्ते में भी बाधा आ रही है।

Related Posts: