वीरेन्द्र सहवाग पहली गेंद पर आउट

शारजाह,

पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी ने पहली बार खेले जा रहे टी-10 क्रिकेट लीग में ओवर की पहली तीन गेंदों पर ही तीन विकेट चटकाते हुये न सिर्फ स्टेडियम में बैठे लोंगों को रोमांचित कर दिया बल्कि इस प्रारूप को भी धमाकेदार शुरूआत दिला दी.

टी-10 लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन आफरीदी ने अपनी टीम के लिये कमाल का खेल दिखाया और पहली तीन गेंदों पर रिली रोसो, ड्वेन ब्रावो और मराठा अरेबियंस के कप्तान तथा धुरंधर भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को आउट किया.

पख्तून्स के कप्तान और मैन ऑफ द मैच रहे आफरीदी ने इस तरह का बेहतरीन खेल दिखाने के बारे में पूछने पर कहा कि वह अभी भी जवान है. पख्तून्स टीम के कप्तान आफरीदी की टीम ने यह मैच 25 रन से जीता.

ट्वेंटी-20 लीग से भी छोटे 10 ओवर के इस मैच में उनकी टीम ने चार विकेट पर 121 रन का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन सहवाग की टीम सात विकेट पर 96 रन ही बना सकी. मैच में विजेता टीम के लिये फखर जमान ने नाबाद 45 रन बनाये और लियाम डॉसन के साथ 80 रन की साझेदारी की. डॉसन ने 44 रन बनाये.

हर गेंदबाज को दो ओवर मिले जिसमें इमाद वसीम को दो विकेट मिले. वहीं मराठा के लिये एलेक्स हेल्स ने 57 रन की पारी खेली. दिन के अन्य मैच में केरल किंग्स ने बंगाल टाइगर्स को 12 गेंदे शेष रहते आठ विकेट से हराया. दिलचस्प रहा कि पहली बार हो रहे इस टूर्नामेंट में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 11 हजार दर्शकों की मौजूदगी रही.

Related Posts: