mp1जैसीनगर, विष्व स्वास्थ संगठन की रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेष स्वास्थ सुविधाओ में बहुत पिछड़ा हुआ है. भले ही सरकार स्वास्थ सुविधाओ में सुधार के लिये पैसा पानी की तरह बहा रही हो, लेकिन उनके ही अधिकारी कत्र्तव्य का पालन न कर, ष्षराब खोरी जैसे दुव्र्यवसनो में लिप्त हैं.

हद तब हो जाती है जब कोई वरिष्ठ स्वास्थ अधिकारी अस्पताल जैसे पवित्र स्थान में अद्र्धनग्न अवस्था में अपने दोस्तो के साथ बैठकर षराब पिए, मांस खाऐ और हुड़दंग मचाये. ममला जैसीनगर के सामूदायिक स्वास्थ केन्द्र का है. जहां पर दषहरे के दिन प्रभारी बीएमओ डॉ अभि मिश्रा ने अपने तीन- चार दोस्तो के साथ मिलकर अस्पताल में ही चिकिन बनाया, षराब पी और खूब हुड़दंग मचाया.

करीब तीन चार घंटे तक अस्पताल परिसर में भय का बातावरण बना रहा. डॉ अभि मिश्रा की दबंगयाई के चलते न मरीज कुछ बोल पा रहे थे न ही स्टॉफ के लोग. डॉ अभि मिश्रा अस्पताल का बड़ा अधिकारी जो है, ऊपर से इन्हेे एक क्षेत्रीय नेता और विभाग के बड़े अधिकारी का आर्षीवाद भी प्राप्त है.

ये बात क्षेत्र की जंता बखूबी जानती है. फिर भलां कौन इसके कबाब में हड्डी बन सकता था. पूर्व में भी लग चुके हैं कई आरोप-इससे पूर्व भी अभि मिश्रा पर कई आरोप लगे हैं. कई बार इसकी षिकायत वरिष्ठ अधिकारियो से हुई है. अगस्त 2015 में सामूदायिक स्वास्थ केन्द्र जैसीनगर के समस्त कर्मचारियो ने अभि मिश्रा द्ववारा गाली गलौच और धमकी दिए जाने की लिखित षिकायत पुलिस थाना जैसीनगर और सीएमएचओ सागर से की थी. चार आषा कार्यकर्ता की नियुक्ति में तीस- तीस हजार रूपये की रिस्वत लेने की चर्चा भी क्षेत्र में फैली हुई है. प्राईवेट डॉक्टरो से महीना वसूने के अरोप भी इन पर लग चुके हैं.

नियमो को ताक पर रख बनाया गया बीएमओ- डॉ अभि मिश्रा की मूल पदस्थापना स्वास्थ केन्द्र विलहरा में है. स्वास्थ संचनालय भोपाल के पत्र क्र0 58/249/2015/सत्रह/डी-1 के अनुसार विभाग में संलग्नीकरण का नियम समाप्त कर दिया है. इसके बाबजूद डॉ अभि मिश्रा का संलग्नीकरण कर जैसीनगर बीएमओ बनाया जाना स्वास्थ विभाग में चल रहे जंगलराज की पोल खोलता है.

Related Posts:

डीजीपी द्वारा 33 फरियादियों की समस्याओं का निराकरण
मतदान केंद्र में महिलाओं के साथ धक्का-मुक्की
प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खिलाने की सुविधा जारी : यशोधरा राजे
2500 करोड़ के पार्वती डेम को मिली मंजूरी
कार्यपालन यंत्री ठेकेदार से रिश्वत लेते धराया, मांगे थे 20 हजार रुपए
आसमान से बरस रही आग, लोग हुए हलाकान