itarsi1इटारसी,  आयुध निर्माणी की एनजीसीएमएम सेक् शन में आज सुबह हुये पाईप लाईन को काटते समय हुये धमाके में एक कर्मचारी बुरी तरह जख्मी हो गया हैँ.

बुधवार सुबह आयुध निर्माणी की एनजीसीएमएन शाखा में पाइप लाइन काटते वक्त हुए विस्फोट में एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद उसे उपचार के लिए होशंगाबाद स्थित निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया, जहां आपरेशन के बाद उसे भोपाल रिफर किया गया. घटना बुधवार सुबह की है, एनजीसीएमएम शाखा स्थित पाइप लाइन में जमे वेस्ट मेटरियल को निकालने के लिए पाइप कटिंग का काम चल रहा था. इसी दौरान कटर मशीन से निकली चिंगारी के कारण पाइप लाइन में जमी बारूद के कारण धमाका हो गया.

धमाका इतना तेज था, की पाइप लाइन के परखच्चे उड़ गए, जिसकी चपेट आने से वहां काम कर रहे मशीनस्टि के पद पर कार्यरत हरीश चौरसिया बुरी तरह से घायल हो गया.घायल कर्मचारी हरीश चौरसिया को मुंह और सीने में गंभीर चोट आई हैं.

घटना के बाद तत्काल उन्हे उपचार के लिए आयुध निर्माणी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन धमाके में झुलसने और पाइप के टुकड़े उनके दांए जबड़े में फंसने की वजह से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी. प्रबंधन द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद उन्हे होशंगाबाद के निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां दो घंटे तक चले आपरेशन के बाद उसे भोपाल रिफर किया गया.

एक पखवाड़े में दूसरी वारदात- आयुध निर्माणी की एनजीसीएमएम शाखा में धमाके की यह दूसरी वारदात है. लगभग पखवाड़े पूर्व आयुध निर्माणी की एनजीसीएमएम शाखा में पाइप कटिंग करते वक्त हुए धमाके में छोटे भैया उइके नामक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया था. हादसे में उनके आतंरिक अंगों में चोट आने की वजह से उन्हे उपचार के लिए भोपाल रिफर किया गया था.

Related Posts: