bpl1भोपाल,  नई जेल रोड़ स्थित राजीव गांधी प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय की एक बिल्डिंग में शुक्रवार शाम आग लग गई. इस आगजनी में कोई जनहानी तो नही हुई लेकिन कई जरूरी दस्तवेज जलकर खाक हो गए.

सूचना पर पहुंची आधा दर्जन दमकलों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम 4 बजे आरजीपीवी के कंप्युटर साइंस डिपार्टमेंट के एक स्टोर के एयर कंडिश्नर में शार्ट सर्किट हो गया. तभी एसी से निकली एक चंगारी स्टोर के पीछे स्थित सीडिय़ों में पड़ी कागजों की रद्दी पर जा गिरी.

इस चिंगारी से कागजों में तेजी से आग फैल गई. इस दौरान बिल्डिंग में विश्वविध्यालय के कई कर्मचारी मौजूद थे और बिल्डिंग के सारे चैन गेट भी बंद थे. आसपास मौजूद लोगों ने आग में फ ंंसे स्टाफ को कड़ी मशक्कत के बाद बिल्डिंग से बाहर निकाला और फ ायर ब्रिगेड को सूचित किया.

सूचना पर गांधीनगर पुलिस और फ ायर बिग्रेेड की गाडिया तुरंत पहुंच गई. घटना में फ र्नीचर समेत कई जरूरी डाक्यूमेंट्स जल गए. फि लहाल आग लगने के सही-सही कारणों का पता नही चल पाया है. गांधीनगर पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में आग लगने के कारण शार्ट सर्किट ही सामने आ रहा है.

Related Posts: