rtoभोपाल,  राजधानी के सात नंबर स्थित आरटीओ कार्यालय में सोमवार को सख्ती के साथ आरटीओ परिसर एवं बाहर बैठे दलालों को हटाया गया. साथ ही आरटीओ परिसर में पुलिस बल की भी तैनाती की गई.

आरटीओ कार्यालय में सोमवार के दिन बड़ा नजारा देखने को मिला. आरटीओ संजय तिवारी ने पुलिस बल के साथ आरटीओ परिसर के आसपास बैठे दलालों को सख्ती के साथ हटवाया. पहले तो उन्होंने दलालों को जाकर चेतावनी दी.

परन्तु बाद में उनके न हटने पर सख्ती की. गौरतलब है कि हाल ही चार दिन पूर्व चिप कंपनी के एक कर्मचारी से एक दलाल द्वारा कार्य न होने पर मारपीट की गई थी. इसके चलते चिप कंपनी के कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी थी. जो छुट्ïटी के दिनों तक चलती रही. मारपीट के पूर्व भी दलाल चिप कंपनी के कर्मचारियों को अपना कार्य पहले करने डराते-धमकाते रहे हैं.परन्तु मामला शांत हो जाता था.

परन्तु मारपीट के बाद सभी कंपनी के कर्मचारी दलालों के खिलाफ एक हो गए थे. वहीं आरटीओ द्वारा निगम कमिश्रर को परिसर के बाहर शासकीय भूमि पर टेबल लगाए बैठे दलालों को हटाने की बुधवार से कार्यवाही हेतु पत्र लिखा है. साथ ही जिला कलेक्टर निशांत बरबड़े को आरटीओ में धारा 144 लागू करने भी पत्र लिखा गया है. यह धारा जब तक लागू रह सकती है. जब तक दलाल यहां से पूर्णत: हट न जाएं. वर्तमान में परिसर में एक इंस्पेक्टर सहित 4 कांस्टेबल को पुलिस बल तैनात किया गया है. जिससे आगे कोई भी वाद -विवाद न हो.

Related Posts: