सिडनी,

आस्ट्रेलिया ने पांचवें और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड को 180 रन पर ढेर करने के साथ ही सिडनी में पारी और 123 रन से शानदार जीत दर्ज करते हुये 4-0 से एशेज़ ट्राफी अपने नाम कर ली।

इंग्लैंड की आखिरी दिन तक हार टालने के प्रयास को कप्तान जो रूट की तबीयत बिगड़ जाने से झटका लगा जो डी-हाईड्रेशन की समस्या के कारण लंच के बाद मैदान पर उतर ही नहीं सके और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

इंग्लैंड ने सुबह अपनी पारी की शुरूआत कल के 93 रन पर चार विकेट से आगे की थी और आस्ट्रेलिया ने 88.1 ओवर में 180 रन के मामूली स्कोर पर उसे समेटते हुये अपनी जीत की औपचारिकता को पूरा कर दिया।कल के नाबाद बल्लेबाज़ों में रूट 42 रन और जॉनी बेयरस्टो 17 रन बनाकर नाबाद क्रीज़ पर थे।

आस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ों ने लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों की खस्ता हालत को और खराब करते हुये लंच ब्रेक के बाद उसके चार बल्लेबाज़ों के विकेट 36 रन के अंतर पर निकाल दिये।रूट ने ड्रा की तरफ मैच को बढ़ाने का प्रयास किया और 236 मिनट क्रीज पर बिताये।

उन्होंने 167 गेंदों में एक चौके की मदद से 58 रन बनाये लेकिन लंच के बाद वह खराब तबीयत के कारण उतर नहीं सके और उन्हें रिटायर्ड हर्ट घोषित कर दिया गया।

हालांकि वह इंग्लैंड की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले टीम के बड़े स्कोरर साबित हुये जबकि बाकी बल्लेबाज़ दबाव में संघर्ष नहीं कर सके।बेयरस्टो ने 143 गेंदों का सामना कर चार चौकों की मदद से 38 रन बनाये।टॉम कुरान ने नाबाद 23 रन की पारी खेली।

Related Posts: