बिस्बेन,

इंग्लैंड ने अास्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज़ सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को लंच तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 59 रन बना लिया।

यहां गाबा के मैदान पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
लेकिन रूट का यह फैसला उस समय गलत साबित होता दिख रहा था जब तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने दो रन के स्काेर पर ही ओपनर और पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक (2) को पीटर हैंड्सकाॅम्ब के हाथों कैच कराकर मेहमान इंग्लैंड को करारा झटका दे दिया।

इसके बाद मार्क स्टोनमैन (नाबाद 25) और जेम्स विंस (नाबाद 32) ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन की अविजित साझेदारी कर इंग्लैंड को लंच तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया।लंच के समय स्टोनमैन 25 आैर विंस 32 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

स्टोनमैन 90 गेंदों में 25 रन की नाबाद पारी में अब तक एक चौका लगा चुके हैं जबकि विंस 74 गेेंदाें में 32 रन की नाबाद पारी में अब तक चार चौके लगा चुके हैं।आस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क 14 रन पर एक विकेट ले चुके हैं।

आस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 1989 के बाद से अब कुल 28 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उसने 21 में जीत दर्ज की है जबकि सात ड्रा रहे हैं।ऐसे में इंग्लैंड के लिए इस विकेट पर आस्ट्रेलिया के रिकार्ड को तोड़ पाना मुश्किल होगा।

Related Posts: