soniaनयी दिल्ली,  अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा मामले में विवादों में घिरी कांग्रेस ने आज फिर जोर देकर कहा कि इटली की अदालत को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ इस मामले में कोई सबूत नहीं मिला है और उसने उन्हें क्लीन चिट दे दी है। कांग्रेस ने ट्वीट में एक टेलीविजन चैनल न्यूज एक्स द्वारा इटली की अदालत के एक न्यायाधीश के हवाले से यह बात कही है।

इस मामले को लेकर केन्द्र में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार की राजनीतिक फजीहत हो रही है। ट्वीट में इतालवी जज मार्को माइगो के साक्षात्कार के हवाले से कहा गया है कि एक फैक्स में उनका(श्रीमती गांधी) का उल्लेख हुआ है….उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।” उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी का किसी व्यक्ति के रूप में संकेत किया गया है, जो हेलिकॉप्टर में यात्रा करेगा।

श्री मनमोहन सिंह के उल्लेख का भी यही कारण है। यह पर्ची श्री ओरसी की जेल में पाई गई। इस पर्ची में इटली के प्रधानमंती मोंटी का मुख्य सम्पर्ककर्ता के रूप में उल्लेख किया गया है।

कांग्रेस ने ‘सत्यमेव जयते’ पर जोर देते हुए ट्वीट में दावा किया कि इटली में अपीलीय अदालत के प्रेजिडेंट माइगो ने हेलिकॉप्टर सौदा मामले में 225 पृष्ठ के फैसले पर हस्ताक्षर किए हैं और फैसला सुनाया है। टेलीविजन चैनल ने साक्षात्कार में जज से पूछा था कि कुछ अन्य भारतीय नेता हैं, जिनके नाम सामने आए हैं…सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह.. ये नाम क्यों सामने आए।

Related Posts: