• केन्द्र पर पहुंचते ही नाराज किसानों ने अधिकारियों को किया कमरे में बंद
  • लिखित आदेश दिया तब जाकर नाराज किसानों का गुस्सा हुआ शांत

नवभारत न्यूज रायसेन,

जिले के सुल्तानपुर क्षेत्र अंतर्गत आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था ईंटखेड़ी में धान खरीदी नहीं होने से नाराज किसानों ने अधिकारियों को 4 घंटे तक बंधक बनाए रखा। इस दौरान लगभग सवा सौ किसानों ने अधिकारियों को सोसायटी के कार्यालय से बाहर नहीं निकलने दिया। सूचना मिलने पर पुलिस बल और तहसीलदार मौके पर पहुंच गए।

बताया जाता है कि आदिमजाति सेवा सहकारी संस्था ईंटखेड़ी में धान खरीदी केन्द्र बनाया गया है। यहां 1800 क्विंटल धान की खरीदी के बाद लगभग सवा सौ किसानों की धान गुणवत्ता नहीं होने की बात कहकर खरीदी से इंकार कर दिया गया। इससे किसान भड़क गए और सोसायटी में एकत्रित हो गए।

गुरूवार को जब रायसेन से डीएमओ श्याम मिश्रा और अन्य अधिकारी ईंटखेड़ी धान खरीदी केन्द्र पहुंचे तो वहां मौजूद किसानों ने इन अधिकारियों को सोसायटी के अंदर बंद कर दिया। किसानों का गुस्सा इतना चरम पर था कि उन्होंने अधिकारियों द्वारा दी गई एक भी दलील नहीं सुनी।

नाराज किसानों ने अधिकारियों को सोसायटी के अंदर लगभग 4 घंटे बंधक बनाकर रखा। तहसीलदार और टीआई ने किसानों को किसी तरह समझा बुझाकर शांत किया तब कहीं जाकर किसान चर्चा करने को राजी हुए। चर्चा के दौरान अधिकारियों ने धान खरीदी को लेकर जब लिखित में आदेश दिए तब जाकर किसानों ने बंधक अधिकारियों को छोड़ा।

Related Posts: