संभागायुक्त ने कहा 

  • स्वास्थ्य और शिक्षा है प्राथमिकता

नवभारत न्यूज ग्वालियर,

ग्वालियर के नवागत संभागायुक्त बीएम शर्मा ने कहा है कि वह ग्वालियर अंचल की भौगोलिक , राजनैतिक स्थिति से वाकिफ हैं। वहीं वह स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से ध्यान देंगे।

संभागायुक्त बीएम शर्मा पदभार संभालने के बाद आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. संभागायुक्त ने उपचुनावों पर पूछे गए सवाल पर कहा कि ईवीएम चुनाव आयोग के निर्देशन में हैं।

उसमें गड़बडी की कहीं गुजाइश नहीं है। वहीं ईवीएम में वोट डालने से पहले मोक पोल कराया जाता है। उसमें वोट डाल कर प्रत्येक अभ्यर्थी के वोट को चैक किया जाता है। इसलिए गडबडी की गुंजाइश भी नहीं होती।

बताना होगा कि कोलारस और मुंगावली में उपचुनाव होना है और इसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी से कमिश्नर ने इंकार कर दिया.उन्होंनेे कहा कि स्वास्थ्य विभाग खासकर जेएएच समूह की बैठक के बाद भी जेएएच सबसे बडा अस्पताल होने के बाद भी लोगों को परेशानी के बारे में उन्हें पता चला है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सबसे पहला प्रयास होगा कि चिकित्सक लोगों को समय पर उपलब्ध रहें, मरीजों को मेडीसिन अस्पताल में मिलें, वहीं महिलाओं को सबसे बडी परेशानी अल्ट्रासाउंड की लंबी डेट के बजाए कम से कम समय में हो और सर्जरी भी देर से ना हो।

संभागायुक्त शर्मा ने कहा कि इसी के साथ चिकित्सकों ने भी अपनी समस्याओं को उनके सामने रखा। उन्होंने भी चिकित्सकों को आश्वासन दिया है कि वह मेन पॉवर को पूरा करने के लिए एवं उनकी बताई समस्याओं पर शासन स्तर पर बात कर समाधान कराने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि चिकित्सक और मरीज के परिजनों के बीच में आए दिन होने वाले विवाद ना हों इसके लिए चिकित्सकों से भी संयम से बात करने के लिए कहा है। इसी के साथ एक हजार बिस्तर वाले अस्पताल की स्थिति पर राज्य शासन से बात कर उसका निर्माण कार्य शुरू कराने का प्रयास भी करेंगे।

ग्वालियर अंचल में सहरिया आदिवासियों को टीबी जैसी गंभीर बीमारी के बारे में उन्होंने कहा कि इसके लिए अभियान चलाकर सहरिया आदिवासियों को टीबी की बीमारी से निजात दिलाएंगे।
शिक्षक की लोकेशन देखेंगे एप से

संभागायुक्त ने एक सवाल के जवाब में कहा कि शिक्षक दूर दराज के गांवों में नहीं पहुंच रहे हैं अपने स्थान पर किसी और को पदस्थ कर पैसे स्वयं ले रहे हैं कि जानकारी मिल रही है. इसकी सत्यता के लिए राज्य शासन द्वारा बनाए गए एप से लोकेशन देखी जाएगी.

बैंक गबन में होगी कार्रवाई

जिला सहकारी बैंक में गबन के मामले में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में वह जानकारी लेकर उचित कार्रवाई करेंगे। ग्वालियर व्यापार मेले में मेरिज गार्डन स्थल बना देने के बारे में संभागायुक्त ने कहा कि वह स्वयं इसकी समीक्षा करेंगे।

Related Posts: