नयी दिल्ली,  लोकसभा में कांग्रेस तथा केरल के सभी विपक्षी सदस्यों ने इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के सांसद ई अहमद के निधन की घटना की जांच कराने की मांग करते हुए आज हंगामा किया जिसके कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस तथा कुछ विपक्ष सदस्य अपनी सीटों पर खड़े होकर ई अहमद के निधन से जुड़े मामले को उठाने की मांग करने लगे लेकिन अध्यक्ष ने उनकी नहीं सुनी और प्रश्नकाल शुरू कर दिया।

इसी बीच हंगाम कर रहे सदस्य हाथों में तख्तियां लेकर आसन के सामने आ गए और शोर शराबा करने लगे। सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे कुछ कहना चाहते थे लेकिन अध्यक्ष ने उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी। हंगामा कर रहे सदस्यों से शांत रहने का आग्रह करते हुए श्रीमती महाजन ने कहा कि श्री अहमद सदन के वरिष्ठ सदस्य रहे हैं।

उनको सदन में श्रद्धांजलि दी गयी और एक दिन के सदन की कार्यवाही उनके सम्मान में स्थगित भी रखी गयी इसलिए इस मामले में हंगामा करना उचित नहीं है। उन्होंने सदस्यों से तख्तियां नहीं दिखाने और हंगाम बंद करके अपनी सीट पर जाने को कहा लेकिन हंगामा कर रहे सदस्यों ने उनकी नहीं सुनी और अध्यक्ष ने पांच मिनट के भीतर ही सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी।

Related Posts: