lucknowलखनऊ,   उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज कहा है कि भारत सदैव वसुधैव कुटुम्बकम की परम्परा में विश्वास करता है और यहां सभी धर्मों का सम्मान किया जाता है ।

श्री नाईक ने आज यहां डालीगंज स्थित राधा मोहन मंदिर में आरती एवं पूजा अर्चना किया और भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का शुभारम्भ किया। उन्होने कहा कि भगवान जगन्नाथ मंदिर में रहते हैं मगर साल में एक दिन वह भी मंदिर से बाहर भक्तों को दर्शन देने के लिए निकलते हैं।

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा मार्ग दर्शन देने का काम करती है। श्री नाईक ने कहा कि हमारा देश वसुधैव कुटुम्बकम की परम्परा में विश्वास करता है। यहां सभी धर्मो का सम्मान किया जाता है । उन्होने कहा कि स्वामी विवेकानंद कहा था कि वे उस धर्म के अनुयायी हैं जो सभी धर्मों का सम्मान करता है। उन्होने मुस्लिम समाज को ईद की शुभकामनाएं प्रेषित की।

उन्होंने कहा कि समस्त त्यौहार हमें अपनी कठिनाईयों को भूलकर एक साथ आने का संदेश देते हैं। इस अवसर पर प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री प्रो0 अभिषेक मिश्रा,महापौर डाॅ0 दिनेश शर्मा समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे। राज्यपाल ने इस अवसर पर राधा मोहन मंदिर की समिति के लोगों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया।

Related Posts: