महापौर ने उद्योगपतियों से की सहयोग की अपील

भोपाल,

महापौर आलोक शर्मा ने कहा है कि भोपाल शहर बहुत खूबसूरत शहर है और इसे सर्वसुविधायुक्त व देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाना है इसके लिए शहर के जनप्रतिनिधि, अधिकारी और प्रत्येक नागरिक को सहयोग करना जरूरी है.

उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण-2017 में देश का दूसरा सबसे स्वच्छ शहर बनाने में नागरिकों द्वारा दिए गए सहयोग पर आभार व्यक्त करते हुए गोविन्दपुरा इण्डस्ट्रियल एरिया स्थित इण्डसट्रीज एसोसिएशन के भवन पदाधिकारियों और अधिकारियों से स्वच्छता जागरूकता पर चर्चा की.

महापौर शर्मा ने गोविन्दपुरा इण्डस्ट्रियल एरिया में स्थित प्रत्येक कारखाने के परिसर में कम्पोस्ट यूनिट लगवाने का आग्रह किया. इस मौके पर गोविन्दपुरा इण्डसट्रीज एसो. के अध्यक्ष एस.के. पाली, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक अम्बरीष अधिकारी, प्रबंधक प्रमोद कुमार दीक्षित सहित अन्य पदाधिकारियों ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में भोपाल शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने में हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया और इण्डस्ट्रियों के परिसरों में कम्पोस्ट यूनिट स्थापित करने हेतु सार्थक संस्था के इम्त्यिाज अली से चर्चा की.

अपर आयुक्त एम.पी. सिंह सहित गोविन्दपुरा इण्डस्ट्रीज एसो. और जिला उद्योग केन्द्र व नगर निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

महापौर आलोक शर्मा ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में भोपाल शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने हेतु स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत गोविन्दपुरा इण्डस्ट्रियल एरिया क्षेत्र में स्वच्छता का वातावरण निर्मित करने के दृष्टिगत वहां के पदाधिकारियों से उद्योग क्षेत्र को और अधिक साफ एवं स्वच्छ बनाने हेतु विस्तारपूर्वक चर्चा की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे शहर के प्रत्येक नागरिक का दायित्व है कि वह शहर को स्वच्छ बनाने के लिए रोको-टोको अभियान में शामिल हो और जहां भी जाए स्वच्छता की बाते करें.

Related Posts: