नयी दिल्ली,

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डोकलाम से सबक लेने की चीन की हिदायत को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना उन पर तीखा निशाना साधा और कहा कि उन्हें विश्वास है कि 56 इंज के सीने की चीन से निपटने की ठोस योजना होगी।

श्री गांधी ने पिछले सप्ताह ट्वीटर पर पूछे गए अपने सवालों पर जनता की राय जानने के बाद आज कहा “ चीन का कहना है ‘भारत को डोकलाम से सबक लेना चाहिए।’ पिछले सप्ताह इस पर मैंने एक ट्वीट पोल कराया था जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें 63 प्रतिशत ने कहा मोदी गले लगेंगे, रक्षा मंत्री को दोषी ठहराएंगे और डोकलाम को लेकर जनता के सामने रोएंगे।

भारत की खुशहाली के लिए मेरी कामना है कि आप सब लोग गलत साबित हों और 56 इंच के सीने वाले शक्तिशाली आदमी के पास ‘डोकलाम से भारत को सबक सीखना चाहिए’ का ठोस जवाब देने की कोई योजना होगी।”

गौरतलब है कि दक्षिणी डोकलाम में चीनी सेना के फिर से सड़क बनाने संबंधी खबर पर श्री गांधी ने ट्वीट कर इस पर श्री मोदी से जवाब मांगा था। उन्होंने जनता के समक्ष इस सवाल के जवाब के चार विकल्प रखते हुए पूछा कि बताएं इनमें से श्री मोदी का जवाब क्या होगा।

विकल्प में पहला जवाब रखा था कि श्री मोदी इस मामले में गले लगने की नीति अपनाएंगे। दूसरा था कि रक्षा मंत्री को दोषी ठहराएंगे, तीसरा था कि जनता के सामने रोएंगे और चौथा था कि ऊपर के सभी विकल्प हैं। इसमें 63 प्रतिशत लोगों ने जवाब में पहले के तीन विकल्प चुने। इस पर श्री गांधी ने कामना की है कि लोगों के जवाब गलत साबिज हों।

Related Posts: