10kk16टोक्यो,  विश्व की नंबर एक महिला एकल खिलाड़ी और शीर्ष भारतीय शटलर सायना नेहवाल दो लाख 75 हजार डॉलर की ईनामी राशि वाले जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में जापानी खिलाड़ी मिनात्सु मितानी की चुनौती को पार नहीं कर पाई और गुरुवार को दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गई.
विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और टूर्नामेंट में दूसरी सीड सायना को घरेलू खिलाड़ी मितानी ने 40 मिनट में लगातार गेमों में 21-13, 21-16 से हराकर बाहर कर भारतीय उम्मीदों को तगड़ा झटका दे दिया. इससे पहले महिला एकल के पहले दौर के मुकाबले में मितानी ने अन्य भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधू को हराया था.
जापान ओपन में बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे भारतीय खिलाडिय़ों में एक और नाम एच.एस. प्रणय का भी जुड़ गया. पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रणय को कोरिया के ली डोंग कियून ने 43 मिनट में 21-9, 21-16 से हराकर बाहर किया.

दूसरी वरीय सायना ने बुधवार को पहले राउंड में थाईलैंड की बुसानन ओंगबुमरूंगपान को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी लेकिन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता अपनी लय को बरकरार नहीं रख सकीं. दिलचस्प बात है कि सायना और मितानी इससे पहले सात बार एक दूसरे से भिड़ चुके हैं जिनमें भारतीय खिलाड़ी ने पांच बार जापानी खिलाड़ी को हराया है. लेकिन इस बार मितानी ने सायना को उलटफेर का शिकार बनाते हुए अपने रिकॉर्ड में सुधार कर 5-3 कर लिया.

Related Posts: