सिडनी,

इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के चौथे दिन की खेल समाप्ति के बाद मीडिया में जारी बॉल टेंपिरिंग के खबरों को हास्यास्पद करार दिया है।

आस्ट्रेलियाई टीवी चैनल नाइन ने मैच के बाद आरोप लगाया था कि एंडरसन अंगूठे से गेंद पर कुछ कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वह गेंद से छेड़छाड़ कर रहे हो।चैनल नाइन के कमेंटेटर और पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने कहा था कि वह निश्चित नहीं हैं कि उनको वहां अपनी अंगुलियों के नाखून का इस्तेमाल करने की इजाजत है।

ब्रिटेन की समाचार पत्र द टेलीग्राफ ने एंडरसन के हवाले से कहा,“ इसे बेहद शानदार तरीके से बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया जबकि ऐसा कुछ हुआ नहीं था।यह पूरी तरह से हास्यास्पद है।मैं गेंद के ऊपर से धूल साफ कर रहा था।” एंडरसन, कप्तान जो रुट और साथी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड अंपायर एस रवि और कुमार धर्मसेना के साथ गेंद को लेकर चर्चा कर रहे थे।

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक 522 विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा,“ उन्होंने विकेट पर पानी छोड़ा था, इसलिए गेंद काफी गीली हो गई थी।गेंद में किसी तरह की खराबी न हो, इसे लेकर हम लेकर अंपायर के पास भी गए थे और वे भी इससे खुश थे।”

Related Posts: