एटा,  उत्तर प्रदेश में एटा जिले के अलीगंज क्षेत्र में आज सुबह हुये सड़क हादसे में कम से कम 24 बच्चों की मृत्यु हो गई और 30 से अधिक घायल हो गये । पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जे एस विद्या पब्लिक स्कूल की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। घने कोहरे के कारण अलीगंज-दरियाव मार्ग पर हसनपुर गांव के पास बालू लदे एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी जिससे बस पलट गई ।

इस हादसे में 24 बच्चों की मौके पर ही मृत्यु हो गई और 30 से अधिक घायल हो गये । घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गंभीर रुप से घायल कुछ बच्चों को आगरा मेडिकल कालेज भेजा जा रहा है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे में मरने वाले बच्चों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होने घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सड़क दुर्घटना में बच्चों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मंडलायुक्त समेत सभी सम्बन्धित अधिकारियों को घायल बच्चों के इलाज के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पर पहुंच गये हैं ।

जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को ठंड के चलते बंद रखने के निर्देश दे रखे थे । प्रशासन के सख्त निर्देशों के बाद भी स्कूल कैसे खोला गया इसकी जांच की जा रही है । जिलाधिकारी ने इस संबंध में स्कूल प्रबंध के खिलाफ कार्रवाई की करने की बात कही है ।

Related Posts: