नोटबंदी के बाद अब नोटमंदी का संकट

नवभारत न्यूज विदिशा.

विदिशा सहित पूरे मध्यप्रदेश में ए.टी.एम. से नगदी नहीं मिल पा रही है जिससे शादी व्याह के सीजन में आम आदमी परेशान हैं और जरूरतों के लिए ए.टी.एम. के चक्कर लगा रहे हैं . लेकिन शहर के किसी भी ए.टी.एम. से कैश नहीं मिल रहा है.

आम आदमी की परेशानियों को जाहिर करने के लिए ब्लाक कंाग्रेस शहर, विदिशा ग्रामीण, गुलाबगंज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गुरूवार को दुर्गानगर स्थित एसबीआई एटीएम को वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशांक भार्गव एवं कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर आरती उतारी और श्रद्धांजलि देकर विरोध प्रदर्शन किया.

इस अवसर पर श्री भार्गव ने कहा कि नोटबंदी की विफलता के बाद आज फिर देश में नोट मंदी का बडा संकट आ खडा हुआ है. जहॉ नोटबंदी से देश की जनता पिछले एक साल से परेशान है वहीं दूसरी तरफ नोट मंदी से बैंकों और एटीएम से नोट गायब हैं और 2000 के नोट पॅूजिपतियों की तिजोरियों में जमा हो रहे हैं,जिससे आम आदमी काफी परेशान है.

लगातार कमजोर प्रदर्शन, घटती लोकप्रियता के कारण भाजपा की कर्नाटक सहित तीन राज्यों के चुनावों में बडे पैमाने पर पैसा बांटने की योजना है. इसी के तहत् भाजपा से सांठगांठ रखने वाले पूंजीपति बडे पैमाने पर नगदी का संग्रहण कर रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप बाजार और बैंकों से नगदी गायब है.