आईआईएफएल मुंबई ग्रांड मास्टर शतरंज

मुंबई,

भारतीय ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट सीरीज के दूसरे पड़ाव तृतीय आईआईएफएल मुंबई ग्रांड मास्टर शतरंज मे छठे राउंड जैसे भारत के लिए शानदार खबरे लेकर आया जब आज के राउंड में भारत के ग्रांड मास्टर दीपन चक्रवर्ती नें शानदार खेल दिखाते हुए उक्रेन के एडम तुखेव को पराजित करते हुए लगातार छठी जीत दर्ज करते हुए एकल बढ़त हासिल कर ली.

अभिजीत गुप्ता नें भी आज बेहद ही उतार-चढ़ाव भरे मैच में बांग्लादेश के अबू शकील को पराजित करते हुए जीत दर्ज करते हुए भारत को दोहरी खुशियां दे दी.

पहले बोर्ड पर आज दीपन 5 अंक पर खेल रहे थे और एक समय वह एडम के सामने बेहद कमजोर स्थिति में नजर आ रहे थे और उनका राजा बेहद कमजोर स्थिति में थे और उनका राजा बेहद कमजोर स्थिति में था पर उन्होने लगातार आक्रमण जारी रखा और अंतत: वह समय के दबाब में जीत दर्ज करने में सफल रहे.

और वही अभिजीत गुप्ता भी खराब स्थिति से निकल कर शकील की कमजोर चालों का फा?ा उठानें में कामयाब रहे. छह राउंड के बाद भारत के दीपन चक्रवर्ती 6 अंक के साथ पहले, ईरान के परहम मगसूदलू नें भारत के रथनवेल को पराजित करते हुए 5.5 अंक के साथ दूसरे, जबकि अन्य खिलाडिय़ों में रूस के रोजूम इवा , भारत के पी कार्तिकेयन, इटली के डेविड अल्बेर्टो, मलेशिया के ली तियान 5 अंक के साथ सयुंक्त तीसरे स्थान पर चल रहे है.

Related Posts: