चलाया हेलमेट पहनो अभियान

भोपाल,

शासकीय मोतीलाल विज्ञान महा विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई द्वारा रविवार की छुट्टी का उपयोग सामाजिक जागरूकता के लिए किया गया.

एनएसएस के स्वयंसेवकों ने रोशनपुरा चौराहा पर हेलमेट पहनो अभियान चलाया. ट्रेफिक सिग्नल लाल होने पर रूकने वाले वाहन चालकों में जहां हेलमेट धारियों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया गया वहीं हेल्मेट न पहनने वाले लोगों को एक चिट्ठी के रूप में प्रेरणा संदेश दिया गया और आगे से हेलमेट पहनने की अपील की. इस अभियान में रोशनपुरा ट्रेफिक पुलिस टीआई बी एल धुर्वे एवं ट्रेफिक कॉन्स्टेबल ने भी सहभागिता की एवं हेलमेट धारियों को को गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया.

हेल्मेट पहनो अभियान का नेतृत्व कर रहे अभिलाष ठाकुर ने बताया कि जब हम इसकी अनुमति लेने ट्रेफिक टीआई के पास गए तो उन्होंने इसके प्रति खासी उत्सुकता जाहिर की जिसके कारण हमारा मनोबल बढ़ा और हम सभी ने मिलकर दो घंटों तक अभियान चलाया.

यह अभियान रासेयो स्वयंसेवक – संदीप रजक, आदर्श रावत, शुभम रघुवंशी, मुकेश सोनी, मिलन कौरव, जितेंद्र कौरव, नीतेश रावत एवं ट्रेफिक पुलिस के सहयोग से ही संभव हो पाया है.

हेलमेट लगाओ अभियान चलाकर हमने समाज के प्रति अपने दायित्वों का पालन किया है. हेल्मेट लगाना अपने देश एवं परिवार के प्रति जिम्मेदारी दर्शाता है.    जितेन्द्र

Related Posts: