jitan-ram-manjhiनई दिल्ली,11जून,नससे. बिहार में विधानसभा का चुनाव आगामी सितंबर -अक्टूबर में  होने वाला हैं जिसे लेकर बिहार में राजनीति गरमाने लगी है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अपनी नवगठित पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के लिए चुनाव चिन्ह के तौर पर चापाकल प्राप्त करने के वास्ते दिल्ली पहुंचे हैं. उन्होंने दिल्ली पहुंच कर  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की है.

मांझी की अमित शाह से मुलाकात के दौरान चुनाव के मद्देनजर एनडीए गठबंधन में शामिल होने और सीटों को लेकर बातचीत भी हुई है. शाह से मुलाकात के बाद मांझी ने कहा है  कि वे एनडीए के साथ मिलकर बिहार में  चुनाव लड़ेंगे और भाजपा के साथ मिलकर नीतीश को हराएंगे. मांझी ने कहा है कि अभी सीटों को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है.

दूसरी तरफ एक नाटकीय घटनाक्रम में बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद से मुलाकात की। हालांकि सिन्हा ने कहा कि लालू उनके दोस्त हैं और वह उन्हें जन्मदिन की बधाई देने गए थे। इस मुलाकात पर लालू ने कहा कि अलग पार्टी में होने के बावजूद शत्रुघ्न सिन्हा हमेशा मेरे सुख और दुख में साथ रहते हैं

 

Related Posts: