spo1बेंगलुरु,  करिश्माई बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की विषम परिस्थितियों में खेली गयी नाबाद 79 रन की जांबाज पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात लॉयंस को बेहद उतार चढ़ाव भरे मुकाबले में मंगलवार को चार विकेट से पीटकर आईपीएल-9 के खिताबी मुकाबले में जगह बन ली.

डीविलियर्स ने 47 गेंदों में पांच चौकों और पांच छक्कों से सजी नाबाद 79 रन की साहसिक पारी ऐसे समय खेली जब बेंगलुरु ने अपने पांच विकेट मात्र 29 रन पर गंवा दिये थे लेकिन एबीडी ने एक छोर संभालकर खेलते हुये बेंगलुरु को जीत की मंजिल पर पहुंचाकर ही दम लिया. बेंगलुरु ने जैसे ही विजयी रन बनाया, कप्तान विराट कोहली सहित तमाम खिलाड़ी भागते हुये मैदान पर पहुंचे और सबने एक के बाद एक एबीडी को गले लगा लिया.

बेंगलुरु टीम के लिये यह लम्हा बेहद खास था. गुजरात ने 20 ओवर में 158 रन बनाये थे और बेंगलुरु ने 18.2 ओवर में छह विकेट पर 159 रन बनाकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. कप्तान विराट का इस जीत के बाद खुशी का ठिकाना नहीं था, उन्होंने हर एक से गले मिलकर बधाई स्वीकार की और अपने सभी खिलाडिय़ों को एक के बाद एक बधाई भी दी. डीविलियर्स की नाबाद 79 रन की पारी के अलावा इकबाल अब्दुल्ला ने 25 गेंदों में नाबाद 33 रन की बेशकीमती पारी खेली.

बेंगलुरु का अपने पांच विकेट पर 29 रन पर और छह विकेट 68 रन पर गिरने के बाद वापसी कर जीत हासिल करना हैरतंगेज रहा और इसका पूरा श्रेय जाता है 360 डिग्री के बल्लेबाज एबीडी को जिन्हें उनकी इस नायाब पारी के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला, एबीडी और अब्दुल्ला ने सातवें विकेट के लिये 8.4 ओवर में नाबाद 91 रन की मैच विजयी साझेदारी की.

Related Posts: