गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

संत हिरदाराम नगर,

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस प्रशासन द्वारा चेकिंग पाईन्ट बनाकर सघन चेंकिग करते हुए संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है तो वहीं भोपाल राजाभोज एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक रनवे पर पेट्रोलिंग के साथ ही विजिटर टिकट के लिए 30 जनवरी तक रोक लगा दी गई है. जिससे विजिटर एयरपोर्ट पर परिजनों के साथ नहीं जा सकेंगे.

एयरपोर्ट के स्टाफ व कर्मचारियों की अतिरिक्त सुरक्षा जांच, बिना परिचय पत्र व प्रवेश पत्र के एयपोर्ट पर वाहनों का प्रवेश पूरी तरह बन्द कर दिए गए हैं. पार्किंग में वाहनों की चेकिंग के साथ ड्रायवरों के कागजों की जांच, संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. सुरक्षा की दृष्टि से यात्री व उनके समान की चेकिंग जवान व मशीन के द्वारा की जा रही है.

बोर्डिंग पास जारी करने के पहले 3 स्थानों पर चेकिंग की जा रही है पास जारी करने के बाद बोर्डिंग से पहले यात्रियों के जूतों व जैकेट की मशीन से चेकिंग से चैकिंग की जा रही है. एयरपोर्ट के चारों ओर रायफल के साथ बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है.

स्टेशन और मिनी मार्केट में सघन चैकिंग

गणतंत्र दिवस को देखते हुए रेलवे स्टेशन बैरागढ़ एवं मिनी मार्केट तथा बाजार के अन्य क्षेत्रों की बम डिस्पोजल एंड डिटेक्शन एस्कॉर्ट के द्वारा सघन चेकिंग की जा रही है. जिसमें किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु के संबंध में बारीकी से पड़ताल की गई इस चेकिंग के दौरान थाना प्रभारी बैरागढ़ सुधीर अरजरिया और अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा.